2 पत्नी 6 बच्चों के बावजूद अकेले रहते हैं धर्मेंद्र, 84 की उम्र में फार्म पर ऐसे गुजारते हैं दिन

बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेन्द्र 84 साल की उम्र में भी आज बेहद सक्रिय नजर आते हैं. वे फ़िल्मी दुनिया की चकाचौंध से दूर मुंबई के समीप लोनावला स्थित अपने फार्म हॉउस पर रहते हैं. उनका कहना है कि उन्हें जमीन से जुड़े रहना पसंद हैं और वे यहां खेती करते हुए अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते हैं.

हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र को ही-मैन के नाम से भी जाना जाता है. ख़ास बात यह है कि अपनी शानदार पर्सनालिटी के चलते धर्मेंद्र को साल 1977 में दुनिया के 10 सबसे हैंडसम पुरुषों में भी स्थान मिला था. कई हिट फिल्मों में उन्होंने अपने हुनर का बख़ूबी जलवा दिखाया है. हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र का नाम बड़े आदर के साथ लिया जाता है.

धर्मेंद्र आज 84 वर्ष की उम्र में भी अपनी ऊर्जा से नए स्टार्स का भी ध्यान खींच लेते हैं. बहुत जल्द धर्मेंद्र अपना 85वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. 8 दिसंबर 1935 को उनका जन्म पंजाब के नसराली में हुआ था.

महज 19 साल की उम्र में उन्होंने प्रकाश कौर से विवाह कर लिया था, वहीं जब वे बॉलीवुड में आए तो इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से की थी. प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के चार बच्चे हैं, जिनमे बीते और दो बेटियां हैं. वहीं हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं.

दो पत्नियां और 6 बच्चों के बावजूद धर्मेंद्र आज अकेले जीवन व्यतीत करते हैं. वे लोनावला स्थित अपने फार्म हॉउस में सुकून भरे पल बिताना पसंद करते हैं. वे अक्सर यहां पर खेती करते हुए नज़र आते हैं और वे सोशल मीडिया पर भी अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं. उनके पास कई गायें और कई भैंसे भी हैं.

अपने खेती प्रेम को देश-दुनिया के सामने कई बार पेश कर चुके दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने एक बार एक साक्षात्कार में कहा कहा था कि, ”मैं जाट हूं और जाट जमीन से प्यार करता है.

अपने खेतों से प्यार करता है. मेरा वक्त लोनावला में अपने फॉर्महाउस पर ही बितता है. मैं खेती करके खुश हूं. अपना मकसद ऑर्गेनिक खेती करने का ही रहता है.”

धर्मेंद्र की हिट फ़िल्में… बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में कई यादगार और सफल फ़िल्में दी है. उनकी सबसे सफ़ल और चर्चित फिल्म रही है शोले. इस फिल्म में संजीव कुमार, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, जया बच्चन और अमजद खान जैसे बड़े कलाकारों ने भी काम किया था. उनके खाते में ‘सोने पे सुहागा’, ‘गुलामी’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘चुपके चुपके’, ‘राम बलराम’ जैसी हिट फिल्में भी शामिल हैं.

Total
1
Shares
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts